Menu
blogid : 12455 postid : 13

गूंज उठी शहनाई

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

ममता जी के तेवरों से घायल पड़े कांग्रेसी मनसब्दार, फौजदार, प्रदेशों के क्षत्रप, सेना नायक, ओहदेदार और धरती से चिपकने वाले कार्य कर्ता सभी बेहाल थे ! अबके तो ममता जी ने जो जोर का झटका दिया वह सच मुच में जोर का ही लगा, हाई कमान की कुर्सी हिल गयी, मंत्री मंडल में खल बली मच गयी, आया राम गया राम किसी मजबूत गुट में सामिल होने की तिकड़म लगाने लगे तो, बाहर से कंधा देने वाले नकारे गए नेता अपने लिए कोई अच्छी सी कमाऊ कुर्सी की तलाश करने लगे ! वफादार सैनिकों को तो स्वप्न में भी यकीन नहीं था की ममता जी अब के धोबी पाटा दाव मार कर सारे मंसूबों को धरासाही कर देगी !
वे दीदी के तेवरों को कही बार झेल चुके थे, कभी बंगाल में चुनावों के दौरान सीटों की छिना झपटी, कभी रेलवे वजट में रेल गाड़ियों का किराया न बढ़ाया जाने की पेशकस, तो कभी कांग्रेस के राष्ट्रपति प्रत्यासी को समर्थन देने के लिए ! इधर कांग्रेस के नामी गरामी हस्तियों को लगाया गया की वे नए खिलाड़ियों की तलाश करें और इस राष्ट्रीय खिंच तान प्रतियोगिता को साम दाम दंड भेद किसी भी तरह से जीतने का प्रयास करें ! नयी चिड़ियों को जाल में फ़साने के लिए उनके कद काठी का मेजरमेंट लेकर उनको पद प्रतिष्ठा का प्रलोभन भी दिया जा सकता है !
सभी सभासदों, भद्र जनों सिपहलासारों को हाई कमान का आदेश था की वे सब अपनी अपनी हैसियत से, अपने कुंद पड़े दिमाग की खिड़की को खोल कर वहां नए किस्म की फसले उगाने का प्रयास करें ताकि इस तरह के आपातकालीन बादल जब दुबारा उमड़ने घुमड़ने लगे तो उनका मुकाबला शक्ती परीक्षण से नहीं बल्की दिमाग से किया जा सके ! आया राम गया रामों पर विशेष नजर रखना होगा ! जो विपक्ष के पाले से रुष्ट होकर अपने पाले में आना चाहें उनके स्वागत का विशेष प्रबंध होना चाहिए ! ध्यान रहे अपने पाले में जानी मानी हस्तियों को ही प्रवेश करने दिया जाय ! अपने पाले के पिटारा बदलने वालों को बाड़े के अन्दर ही रखें ताकि वे पार्टी सीमा को लांघने न पाय ! खरीद फरोख्त का बाजार गर्म था की अचानक खबर आई की मुलायम सिंह जी ने इस खिंच तान प्रतियोगिया में कांग्रेस की तरफ से भाग लेना स्वीकार कर लिया है ! प्रतियोगिता के लिए उल्टी गिनती शुरु हो चुकी हैं लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की टक्कर बराबर की है ! दोनों तरफ की टीमों में कुछ पहलवान हाथी जैसे डील डौल वाले हैं तो कुछ सिकुडू मल भी हैं जो अपनी टीम को केवल मौराल सपोर्ट देंगे ! फिर भी पक्ष विपक्ष दोनों ही आशावान है इसलिए उनके कैम्पों में
शहनाइयाँ गूंजने लगी हैं ! राधा के लिए कृष्ण ने मुरली बजाई, कांग्रेस मुख्यालय में गूंज उठी शहनाई ! हरेंद्रसिंह रावत

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply