Menu
blogid : 12455 postid : 31

गरम गरम खबरें तीसरी क़िस्त

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

आज हर समाचार पत्र ने सलमान खुर्शीद द्वारा चलाए गए जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट पर लग रहे आरोपों पर अपने समाचार पत्रों के प्रथम पृष्ट पर चटकारेदार भाषा
में अपनी अपनी प्रतिक्रया दी है ! क़ानून मंत्री ने लन्दन से आते ही एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई ! कांफ्रेंस में स्वाभाविक है की पत्रकारों ने इन आरोपों के बारेमें मंत्री जी से कही किस्म के सवाल किये, उचित जबाब न देने के कारण कही सवालों का जबाब देने की जगह पत्रकारों का ध्यान दूसरी तरफ ले जाने का प्रयास करने लगे ! जब पत्रकार अपने सवालों का जबाब देने के लिए जिद्द करने लगे तो मंत्री जी आपे से बाहर हो गए और एक पत्रकार को कांफ्रेंस से बाहर जाने के लिए भी कह दिया ! देश में क़ानून की धज्जियां उडाई जा रही हैं ! एक मामले में तो उन पर उत्तर प्रदेश के एक अधिकारी के नकली हस्ताक्षर सहित रसीदें भी प्रकाश में आई हैं जो अधिकारी दी हुई तारीख से तीन महीने पहले ही सेवा निवृत हो चुका था ! एक सवाल के जबाब में उनहोंने कहा की वे इस्तीफा नहीं देंगे ! वे इस डर से इस्तीफा नहीं देगें की उनके कुर्सी छोड़ते ही वे अलग थलग पड़ जाएंगे ! वे कह रहे हैं की ये सब आरोप मन गणंत हैं और मैं जांच के लिए तैयार हूँ लेकिन चैनल की भी जांच होनी चाहिए ! मंत्री जी ये जनता का पैसा है जांच तो होगी ही आज नहीं तो कल ! अगले साल दिल्ली विधान सभा के चुनाव हैं और इससे पहले ही सोनिया जीके दामाद के दामन पर घोटाले का दाग लग गया है ! और रोज एक न एक दबे हुए घोटाले भारी भारी पेपरवेट के नीचे से बाहर निकल आ रहे हैं ! कोयला घोटाला, 2 जी स्पेक्ट्रम, कामन वेल्थ गेम घोटाला ! केवल चार साल में ५० लाख के पांच सौ करोड़ बनाने का घोटाला ! और अब नया नया मशाला विकलांगों के लिए दिए धन में गड़बड़ी का घोटाला ! प्रधान मंत्री जी नजदीकी नजर रखे हुए हैं ! सोनिया जी चुप हैं ! हाँ प्रधान मंत्री जी को मंत्रियों को नियंत्रित करने की चिंता नहीं है चिंता है तो केवल इस बात की की जनता इन घोटालों का पर्र्दा फास करके देश का नुकशान कर रही है ! उनकी नज़रों के आगे गरीबों के पेट पर लात मार कर, उनके मुंह का निवाला छीन कर नेता लोग करोड़ पति अरब पति बन रहे हैं इन बातों से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है ! इधर जब आरोपों के भारी वजन से खुर्शीद जी तिलमिलाने लगे तो सहायता में उतर आए कांग्रेसी मंत्री, नारायण सामी, जयराम रमेश, और केन्द्रीय गृह मंत्री शिदे ! इन्होंने इन आरोपों को निराधार बताया पर कहीं पर भी जांच का जिक्र तक नहीं किया ! ऐसे मौकों पर दिग्विजय भी पीछे नहीं रहते ताकि आगे आने वाले समय पर उन पर लगने वाले आरोपों में सलमान जी भी उनका साथ दें ! एक अनुमान के मुताबिक़ आज देश में एक लाख १८ हजार करोड़ पति हैं जो सन २०१७ तक बढ़ कर २ लाख ४२ हजार हो जाएंगे ! देश के सारे सांसद और विधयाकों के अलावा, उद्योगपति, व्यापारी, नंबर दो श्रेणी के नेता तमाम नौकरशाह, पुलिस अधिकारी इन्स्पेक्टर लेवल तक के लोग सामिल हो जाएँगे इस क्लब में !
एक खबर ये भी है की केजरीवाल आज सलमान खुर्शीद के स्टिंग का भंडाफोड़ करेंगे ! पीड़ितों की मदद के लिए पहनी केट ने विशेष ड्रेस ! (एंन डी १५/१०/२०१२) ! कुछ लोग गरीबों का हक़ छीन कर खा रहे हैं कुछ उनकी मदद इस तरह कर रहे हैं फिर ऊपर वाला किस पर मेहरवान होगा ?
१९६२ का चीनी आक्रमण फिर गरमाया ! चीन के एक समाचार पत्र ने दावा किया है की १९६२ चीन भारत के युद्ध में भारतीय वायु सेना की क्षमता बेहद सीमित थी ! वे विमान तो अपने युद्ध में घिरे सैनिकों को रसद भी नहीं गिरा पाए थे ! (ND पेज १२ १५/१०/२०१२) ! जब की भारत की वायुसेना के प्रवक्ता की तरफ से कुछ दिन पहले एक बयान आया था की भारतीय वायुसेना को इस युद्ध में सामिल नहीं किया गया था नहीं तो नतीजा कुछ और ही होता ! खबरें समाप्त हुई, अगली खबरों का इंतज़ार कीजिए !
हरेंद्रसिंह रावत

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply