Menu
blogid : 12455 postid : 103

काश्मीर में सी आर पी एफ आतंकियों के खिलाफ लड़ रहे हैं लाठियों से

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

वाह क्या मजाक है ! श्रीनगर में १४ मार्च रात के अँधेरे का लाभ उठाते हुए चार आतंकवादियों ने सी आर पी एफ कैम्प पर एके ४७, एके ५७ और ग्रेनेडों से हमला कर दिया ! जवानों के पास हथियारों की जगह लाठियां थी, कमाल तो देखिये इन जवानों ने अपनी लाठियों के बल पर ही खतरनाक हथियारों से लैश दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया ! साथ ही पाकिस्तान को भी खुले शब्दों में वार्न कर दिया है की आयन्दा से भारत की तरफ नजर उठाकर न देखना, भारत के जवानों के पास मैजिक लाठियां हैं, वे जब बरसती हैं तो एक तरफ आतंकियों द्वारा चलाई हुई गोलियों को नकार देती हैं और फिर सिर पर जो मारती है तो दुश्मन को जहन्नूम ही पहुंचा देती है ! केन्द्रीय कैबनिट मंत्री दिल्ली की आलीशान अटालिकावों में बैठ कर फिगरे गिन रहे हैं की कितने, आर्मी, बी एस एफ और कितने सी आर एफ के जवान आतंकियों की मुठ भेड़ में शहीद हो गए ! नेता अभिनेताओं को अपनी सुरक्षा की चिता सताती रहती है उन्हें न तो सरहद पर तैनात भारतीय सैनिकों की सहूलियतों की चिंता है की उनके पास पाकिस्तान, चीन जैसे खूंखार दुश्मनों से लड़ने के लिए उनकी टक्कर के हथियार, अम्युनिशन, इक्यूपमेंट और विपरीत परस्थितियों से लड़ने के लिए वर्दी आदि उचित मात्रा में है या नहीं ! जनता की सुरक्षा पुलिस द्वारा कैसे की जा रही है जब की देश में वी वी आई पी, वी आई पी ही इतने हैं जितने स्वयं सुरक्षा कर्मी हैं ! महिलाओं की सुरक्षा के लिए शोर शराबा तो बहुत मचाया जा रहा है लेकिन रिजल्ट वही धाक के तीन पात ! आज भी दुष्कर्मी सता और पुलिस को धता देकर नारियों के लिए खतरा बने हुए हैं ! भारत की राजधानी दिल्ली में तो महिलाएं सबसे असुरक्षित हैं जबकि देल्ली की मुख्या मंत्री “श्रीमती शीला दीक्षित ” स्वयं एक महिला हैं !!
इस आतंकी हमले से ख़ास कर भारतीय नेताओं को केन्द्रीय मत्रियों को बार्डर पर तैनात सुरक्षा कर्मियों पर और उनकी लाठियों पर पूरा यकीन हो गया है की ‘ये सुरक्षा कर्मी किसी भी प्रस्थिति में किसी भी तरह के दुश्मन का मुकाबला केवल अपनी लाठियों से कर सकते हैं ! सी आर पी एफ के सैनिकों ने आतंकियों के पचास प्रतिशत आतंकियों को मार गिरा दिया ! वे भी पाकिस्तान आर्मी के सरंक्षण में पले ट्रेंड किये गए पाकिस्तानी मूल के आतंकी थे लक्शरे तयेबा के ट्रेंड सैनिक ! अब तो पाकिस्तानी कमांडरों, राजनेताओं के भी कान खड़े हो गए होंगे की भारतीय पैरा मिलिटरी के सैनिक केवल अपनी लाठियों के बल पर हमारी सेना के रेगुलर सैनिकों पर, जो खतरनाक आधुनिक हथियारों से लैस थे, भारी पड़ गए, जब हिन्दुस्तान के रेगुलर सैनिक आधुनिक हथियारों से लैश होकर हमारे सैनिकों पर टूट पड़ेंगे और पाकिस्तान की ईंट से ईंट भिडाएंगे तब क्या होगा ?
लेकिन ये तो बेशर्म हैं तीन बार पहले वार कर चुका हैं ! हर बार मार खाता हैं, अपने आकाओं बड़े बड़े देशों के दरवाजों पर नाक रघरता हैं, अमेरिका से मिली भीख पर पलता है, चीन से दोस्ती करके भारत से दुश्मनी करता है ! कारगिल में सीमा के अन्दर घूस पैठ करता है, पिटता है, संयुक्त राष्ट्र में जाकर गुहार लगाता हैं, “बचाओ बचाओ ” तब कहीं जाकर अपनी जान बचाता हैं, लेकिन फिर अपनी कमीनी हरकतों पर उतर आता है ! देश में जगह जगह आतंकियों से सुरंग और बम विस्फोट करवाता है ! पाकिस्तानी सैनिक गीदड़ की तरह भारतीय सीमा में घुसते हैं, अचानक बमबारी करते हैं और मृत सैनिक के सर को काट कर ले जाते हैं और जश्न मनाते हैं, बेशर्मी की हद की फिर भी बगल में छुरी लेकर पाकिस्तानी मंत्री भारत आते हैं दोस्ती का हाथ बढाते हैं !
पाकिस्तानी संगीतकार, कलाकार, क्रिकेटियर, हाकी प्लेयर अमन की पताका हाथ में लिए, भारत आते हैं अपना हुनर दिखाने के लिए, पैसा कमाने के लिए ! लेकिन पाकिस्तान जाते ही नजर और जवान बदल जाती है ! पाकिस्तानी मरीज बनकर आते हैं, इलाज करवाते हैं, स्वस्थ होकर वापिस अपने वतन जाकर भारत के खिलाफ जहर उगलने लगते हैं ! हम ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी दी, उसकी फांसी पर पाकिस्तानी संसद में निंदा प्रस्ताव पास हुआ है ! क्या इसकी बदतमीजी को हमें सहन करते रहना चाहिए ?
हरेंद्रसिंह रावत

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply