Menu
blogid : 12455 postid : 671754

खबरें आज तक की !

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

श्रोताओ, ये जागरण जंक्शन का खबरी रेडियो है ! अब आप इसी रेडिओ के माध्यम से मस्तराम की आवाज में खरी खोटी खबरें सुने !
१. राहुल १७ जनवरी को कांग्रेस के प्रधान मंत्री घोषित हो सकते हैं _
वाह क्या खूब, प्रजातंत्र में राजतंत्र रूपी तानासाह तंत्र का घोल ! ये तो होना ही था ! कांग्रेस के साहब जादे को २०१३ के चुनावों का मुखिया बनाया गया था केवल चार राज्यों के लिए और हो गया बंटाधार ! ५० प्रतिशत वोटें कांग्रेस के झोले से मेढकों की तरह छलांग मार मार कर निकल गए ! अब बचे ५० प्रतिशत ! वे भी अगले २०१४ के लोकसभा के चुनावों में बिखर जाएंगे, अगर बाई चांस राहुल कांग्रेस के प्रधान मंत्री घोषित हो जाएंगे !
२. अन्ना जी की हालत बिगड़ी
लोकपाल बिल की चाल राज्य सभा में जाकर रुक गयी ! कारण, राज्य सभा में कोरम पूरा नहीं है ! कांग्रेस ने पूरा जोर लगा दिया था, अपने बाड़े में ताला लगा दिया था ताकी कोई भी खरीदे गये नए चांदी के चमच्चे बाहर न निकल सके, लेकिन जब बाड़ा खोला गया तो केवल इने गिने पुराने चमंच्चे ही नजर आए ! बाकी कहां गए, किसी को पता नहीं ! गार्ड बेचारा लगातार १२ घंटे तक ड्यूटी दे रहा था, नींद लग गयी ! उसने किसी को आते जाते नहीं देखा ! उधर अन्ना जी अपनी जिद्द पर अड़े हैं कि जब तक लोकपाल बिल पास नहीं होता वे अस्पताल नहीं जाएंगे ! कांग्रेस के गले में मामला जोंक बनकर अटक गया है ! उधर बिल पर अन्ना हजारे और केजरीवाल के बीच रस्सा कस्सी की जोर अजमाइस हो रही है ! केजरीवाल कहते हैं कि इस बिल के माध्यम से तो चूहे को भी जेल में नहीं भेजा जा सकता है ! अन्ना जी को विश्वास है कि सीबीआई केंद्र के अधीन रहने पर भी इस बिल के द्वारा शेर को भी जेल में रखा जा सकता है ! लेकिन देश को ऐसे लोकपाल की दरकार है जो jबड़ी बड़ी जाल में फंसी हुई शार्क मछलियों (भारी भरकम घोटाले वाज) से भी जेल में चक्की पिसवा सके !
३. भारतीय राजनयिक देवयानी की अमेरिकी पुलिस ने कपडे उतार कर तलाशी ली !!
क्या सचमुच अमेरिका की पुलिस ने ऐसा किया, उस भारतीय महिला के साथ जो भारतीय प्रशासनिक अधिकारी अमेरिका में एक जिम्मेदार भारत सरकार की प्रतिनिधि हैं ! उन पर वीजा धोका धड़ी का तथा अपनी नौकरानी के साथ अमानीय व्यवहार करने का मामला है ! अमेरिका की पुलिस ने तो अपने राष्ट्रपति की पुत्री को भी जेल में रख दिया था, अफराध था कि १६ साल की उम्र में उसने एक पब में बियर पी ली थी ! अपराध तो अफराध है !
४. केजरीवाल सरकार बनाएंगे दिल्ली में
कांग्रेस से अपनी चिट्ठी का जबाब मिलने के बाद आप का मन बन गया है दिल्ली की गद्दी पर बैठने का ! लेकिन एक बार फिर वे जनता की इजाजत लेना चाहते हैं ! लगता है उन्हें डर लगने लगा कि अगर कहीं दिल्ली में राष्ट्रपति शासन होगया और दिल्ली में फिर से विधान सभा के चुनाव हुए और अपने बाड़े के २८ प्लस ८ भी कहीं छू मंतर होगये और झाड़ू मार मार कर इकट्ठा की गयी इज्जत की कहीं हवा ही निकल गयी तो फिर क्या होगा ! मीडिया कहती है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्य मंत्री की कुर्सी को पहले सात पवित्र नदियों के जल से धो पोंछ कर पवित्र करना चाहते हैं ! साथ ही पिछले १५ सालों में इस कुर्सी ने क्या क्या झेला क्या क्या सुकर्म-कुकर्म किये कुर्सी पर बैठने से पहले वे सारी जानकारी दिल्ली की जनता को देना चाहते हैं ! इसे कहते हैं प्रजातंत्र ! जय हिन्द
५. मध्य प्रदेश में महिला ने एक साथ १० बच्चों को जन्म दिया
कोटी गाँव की अंजू कुशवाह ने रविवार को एक साथ १० बच्चों को जन्म दिया पर ज़िंदा कोई नहीं रहा ! अरे इससे पहले रोम में एक महिला ने १५ बच्चे और मलेशिया में ९ बच्चों को जन्म दे चुके हैं, फिर नया क्या है ? नया है विश्व जन्म दर पर रोक लगाने वाला आयोग चिंता ग्रस्त है कि भविष्य में हर परिवार को एक बच्चे की इजाजत दी गयी और उन्होंने पहले ही बॉल पर छक्के की जगह दस रन बना दिए, फिर क्या होगा ? इस प्रश्न पर बड़े बड़े वैज्ञानिक और मनोवैज्ञानिक दिमागी कसरत करने में जुट गए हैं !
६. अवकाश प्राप्त सुप्रीम कोर्ट के जज गांगुली के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज !
पीड़ित लड़की ने सुप्रीम कोर्ट की जांच समिति को बताया कि गांगुली ने “मेरी बांह चूमी, अपने कमरे में रुकने को कहा” ! अरे देश की सर्वोच्च न्याय संस्था की कुर्सी पर बैठने वाला नकली चेहरा चिपकाने वाला हब्सी ही ऐसा जघन्य अफराध कर सकता है ! क्या ऐसे बूढ़े बदनीयत शराफत का चोला पहिने हुए इंसान रूपी दुष्कर्मी को ऐसे सुकुमार चहरों में अपनी बहन बेटी नजर नहीं आई ? अमूमन इतनी ऊंची कुर्सी पर बैठने वाले लोगों पर जब ऐसे घृणित आरोप लगते थे तो वे शर्म के मारे चुल्लू भर पानी में मर जाया करते थे, लेकिन इनके कानों में जूँ भी नहीं रेकी ! सरकार ने उसे एक नेक दिल शरीफ समझ कर पश्चिमी बंगाल का मानव अधिकार आयोग का चेयर मैं बना दिया था ! अब उसे नैतिकता के आधार पर पद त्याग देना चाहिए लेकिन वह अभी भी सांप की केचुली की तरह पद से लिपटा हुआ है ! क्या ज़माना आगया है !
७. बूढ़ी घोड़ी लाल लगाम
अपने १५ सालों के नफ़ा नुकशान पर विचार करने पर देश के कुछ स्वार्थी राजनेता अरबों में गोता लगाने के बाद भी लोभ की सीमा पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं ! चुनाव में बुरी तरह जनता द्वारा नकारे जाने के बाद भी ख्याली महल बना रहे हैं ! घोड़ी काफी बूढ़ी होगयी है लेकिन लगाम आज भी गहरी लाल रंग की मांग रही है ! जनता ने एक बार नकार दिया तो क्या हुआ दुबारा आजमाईस करने में क्या जाता है ! पहले तो आर नहीं तो पार सही ! उन्हें आज भी शानदार वापसी की आस है ! ख्याली पुलाव खाने में क्या हानि !
८ निर्भया की याद में मशाल जुलूस
१६ दिसम्बर २०१२ दिल्ली के इतिहास में एक काला दिन ! बर्बर शैतानों, गुंडों को नीचली अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है, केस हाईकोर्ट में है ! उन बलात्कारियों, हत्यारों में जो सबसे जघन्य अफ़राधी है अपने को नादान बताकर कैपिटल पनिसमेंट से बच गया ! कल यही खूंखार अफ़राधी ३ साल की मामूली सजा काट कर बाहर आएगा तो क्या गुल खिलाएगा, यह सोचने का विषय है ! केंद्र सरकार और न्याय पालिका इन जैसे दुर्जन शैतानों को कब तक नाबालिक की छतरी से ढक कर सुरक्षा प्रदान करती रहेेगी और महिला समाज उनके जुर्मों से पीड़ित होने रहेंगे !
९. १६ जून २०१३
इस १६ दिसम्बर के पाप का उठता हुआ धुंवा ठीक छह महीने बाद कहर बनकर फिर उठा और उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में बाढ़ और बादल फटने के रूप में तबाही मचाकर हजारों लाशें बिछाकर गगन में समा गया ! धार्मिक स्थानों केदारनाथ बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री जाने वाले यात्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा ! गेंहू के साथ धुन भी पीस जाते हैं !
१०. लालू की बेल होगयी (मवेशी चारा घोटाला)
जेल से बाहर आते ही लालू ने कहा “मवेशी भी चारा खाते हैं उन्हें जेल नहीं, फिर मुझे ही क्यों” ? फिर बोले “भाग्यशाली लोग ही जेल जाते हैं ! मोदी हो या कोई हम किसी को टिकने नहीं देंगे” ! चाहे जनता साथ दे या न दे इनका परिवार ही पूरी क्रिकेट टीम है ! इन्हे किसी इम्पायर-रेफरी की भी जरूरत नहीं है ! सब कुछ अपनी पहुँच के दायरे में है !
११ भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में
हमारे दिग्गजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो एक दिवसीय मैच हार कर अपनी सुपर टीम होने का प्रमाण दे दिया ! खुदा का शुक्र है कि तीसरा मैच वारीश की भेंट चढ़ गया नहीं तो सिर छिपाने की जगह नहीं मिलती ! अब टेस्ट मैच शुरू होने जा रहे हैं देखो हमारे जांबाज खिलाड़ी क्या गुल खिलाते हैं !
समाचार समाप्त हुए ! कल फिर हाजिर होंगे तब तक के लिए जय प्यारा हिंदुस्तान
जय हिन्द ! हरेन्द्र

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply