Menu
blogid : 12455 postid : 673115

ज़रा इधर भी नजर डालिए !

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

पुलिस के डिपुटी एस पी ने लालू के चरण पखारे
हमारे धार्मिक ग्रन्थ, पुराण, रामायण, महाभारत, भागवत, संत महात्मा कहते हैं कि यह भारत देश देव भूमि है और यहाँ, त्रेता ही नहीं द्वापर तक भी नर रूप में भगवान कृष्ण और स्वर्ग के सारे देवता, गन्धर्व, नाग, किनर उनके साथ ग्वाल बाल, गोपिकावों का रूप धरकर गोकुल -वृंदावन में यमुना के किनारे गौवें चराते थे, यमुना में डुबकी लगाते थे, रासलीला रचाते थे और दुष्ट प्रवृति के शैतान दुष्ट राक्षसों का नाश करते थे ! जब दुष्ट जरासंध मथुरा में भगवान कृष्ण की प्रजा को बार बार आकर परेशान करने लगा, उनके गाय बछियाओं को छीन कर ले जाने लगा, किसानों की खड़ी फसल को नुकशान पहुंचाने लगा तो तंग आकर कृष्ण जी को अपनी राजधानी प्रजा सहित द्वारिका ले जानी पडी ! वहीं उनके गुरु भाई सुदामा उनसे मिलने आए ! हमारी संस्कृति में प्रिय मित्र मेहमान का आदर सत्कार किया जाता था ! चरण हर किसी के नहीं धोए जाते थे बल्की बड़े बड़े पहुंचे हुए विद्वान पंडितों, ऋषि मुनियों तपस्वियों के चरण धोकर उस जल को चरणामृत के तौर पर गृह स्वामी परिवार सहित पीता था ! गंगा पार कराते हुए, केवट ने अपनी नाव में बिठाने से पहले भगवान राम के चरणों का अमृत पान किया था तब उन्हें नाव में बिठाया था, सबरी ने भी भगवान रामचंद्र जी के चरण धोकर उस जल से अपने को तथा अपनी कुटिया को पवित्र किया था ! कृष्ण ने भी अपने बचपन के दोस्त और गुरु भाई सुदामा के चरण धोये थे (देखी सुदामा की दींन दशा करुणा करके करुणा निधि रोये, पानी परात से हाथ छुयो नहीं नैनन के जल से पग धोए ) ! समय निकल गया आज भी ये चरण धोने की प्रथा चल रही है, लेकिन अब पात्र बदल गए हैं ! कल संत और सजन के पाँव धोये जाते थे, आज दुर्जन के पाँव धोये जाते हैं, जब वे जेल से बेल पर बाहर आते हैं, वो भी पुलिस के उच्च स्तर के अधिकारियों के द्वारा ! क्या ज़माना आगया है, जैसे आज की पुलिस कहने को जनता की दोस्त, रक्षक है साथ ही भ्रष्ट नेता राज नेताओं के चहेते चमचों की ड्यूटी कार्य भार भी निभाते हैं !
कही सालों से अटका लोकपाल बिल दोनों सदनों से पास
जन हित में उम्र के अस्सी पार करने वाले आदरणीय श्री अन्ना हजारे को भारत की जनता का नमन जिनके अथक परिश्रम से, अपने प्राणों की चिंता न करते हुए बार बार आमरण अनशन करने पर, केंद्र सरकार और सांसदों की नीद खुली और देश की आम जनता के हितों की रक्षार्थ जन लोक पाल बिल काफी जद्दोजद के बाद पास हो पाया ! अब देश के सोये हुए नेता बिलों से बाहर आकर अपने मिंया मिट्ठू बन रहे हैं खासकर कांग्रेसी अपने राजकुमार ‘राहुल’ के सर पर श्रे का ताज धर रहे हैं ! मुलायंसिह और लालू प्रसाद यादव को को इस बिल में खतरा नजर आ रहा है आय से अधिक धन जमा पूंजी पर लोकपाल आयुक्त नजर लगा रहा है, ये बिल के बारे में क्या बोल रहे हैं इनको खुद समझ नहीं आ रहा है !

नर्सरी स्कूल में भरती के लिए दिल्ली सरकार ने नए निर्देश जारी कर दिए हैं
जितने भी निजी स्कूल सरकारी जमीनों में स्थापित हैं उन पर दिल्ली सरकार ने बच्चों को
नर्सरी में दाखिला दिलाने के लिए दिशा निर्देशन दिए जिसके तहत उन्हें उन तमाम बच्चों को जो ६ किलो मीटर के दायरे में आते हैं ७० % प्वाइंट्स के साथ दाखिला देना अनिवार्य होगा ! २०% मैनेजमेंट कोटा समाप्त कर दिया गया है ! अभी तक इन स्कूलों में मैनेजमेंट की धांधलेवाजी चलती थी, सरकारी गाइड लाइनों को ताक पर रख कर ये लोग अभिवावकों के ऊपर अपने तानासाही निर्देश लादते थे ! अब इन स्कूलों में हलचल मच गयी है और वे कोर्ट में गुहार लगाने की तैय्यारी कर रहे हैं !
लालू जी अब जेल से बाहर लेकिन ऐम्स के अंदर
उनहोंने भाजपा पर मोदी जी को अपना भावी प्रधान मंत्री का उमेदवार बनाने पर ऐतराज जताया, वे इतने जोश खरोश से बोले की उनका बीपी और शुगर बढ़ गया, उनके पार्टी वालों को उन्हें तुरंत ऐम्स में भर्ती कराना पड़ा !
आप कांग्रेस का जवानी जंग
अरे अभी तो सरकार बनाई भी नहीं कि आप को बिना शर्त समर्थन देने वाली कांग्रेस ने कह दिया कि “हमने बिना शर्त समर्थन के घोषणा आप की पोल खोलने के लिए किया है” ! दूसरी तरफ आप ने भी कांग्रेस को दो मुंह वाल सांप की उपाधी दे डाली ! अब कांग्रेसी उन्हें शुद्ध सुसस्ंकृत भाषा का प्रयोग करने की नसीहत दे रहे हैं ! जनता के समर्थन के बावजूद इस माहोल में क्या अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली की गद्दी पर बैठना चाहिए ?
समलैंगिकता को अफराध बताने वाले फैसले को केंद्र ने दी चुनौती
केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका ! सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से नाराज थे ! इन लोगों को पता नहीं है कि ये उस भारत देश में रहते हैं जहां ऐसे समबन्ध अनैतिकता की श्रीणी में आते हैं ! यह भारत है यूरोप नहीं है और सुप्रीम कोर्ट के विद्वान भारतीय जनता की भावनावों की कद्र करने वाले हैं, इसलिए उनहोंने सही फैसला दिया था कि “इस तरह के सम्बन्ध अनैतिक हैं अफ़राधी श्रेणी में आते हैं ” !
आदर्श जांच आयोग की रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार ने खारीज की !
क्यों खारीज की, कारण बताया गया कि इसमें पिछले चार मुख्य मंत्रियों को भी इस घोटाले का अंग बताया गया है ! मिस्टर क्लीन कहे जाने वाले महाराष्ट्र के मुख मंत्री पृथ्वी राज चौहान ने कहा कि ‘आदर्श जांच आयोग की रिपोर्ट को कैबिनेट की बैठक में खारिज करने का निर्णय जनहित में लिया गया है ” चलो आज तो जनहित के नाम पर रिपोर्ट खारिज होगई पर कल क्या होगा जब अरविन्द केजरीवाल जैसे स्वच्छ छवि के लोग इस कुर्सी पर बैठेंगे ! सारे अफ़राधी जेल जाएंगे आज नहीं तो कल सही ! बकरे की माँ कब तक खैर मनाएगी, गरदन तो एक दिन छुरी के नीचे आनी ही है !
भारत के जांवाज क्रिकेट खिलाड़ी साउथ अफ्रीका में
वन डे में करारी हार के बाद टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम जलवा दिखाएगी
१८/१२/२०१३ से शुरू होने वाले पहला क्रिकेट मैच के पहली इनिंग में विराट कोहली के ११९ और रेहाने के ४७ रनों के बल पर भारतीय टीम ने २८० रन बनाए थे, जबाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम २४४ पर ही सिमिट गयी ! दूसरी पारी में भारतीय टीम ने तीसरे दिन के स्टम्प तक पुजारा १३५ और विराट कोहली ७७ पर डटे हुए थे और इंडिया के २८४/२, ३२० रनों की बढ़त लिए हुए
थे !

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply