Menu
blogid : 12455 postid : 674486

चाय बनाने वाला क्या सरकार चलाएंगे – कांग्रेस

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

http://sathiyam.tv/english/wp-content/uploads/2013/11/Narendra-Modi.jpgकांग्रेस हड़बड़ा गयी है, नरेंद्र मोदी के बढ़ते हुए रथ से धबरा गयी है ! इनकी राज माता जहां सात हजार लोगों को इकट्ठा नहीं कर पा रही है वहीं मोदी की रैली में लाखों लोगों की भीड़ लग जाती है ! इनके राजकुमार जहां जहां भी अपने उम्मीदवारों को जिताने जाते हैं वहीं इनकी हार हो जाती है, भाजपा विजयश्री का ताज लगा लेती है ! हारने वालों के दिलों में सांप लोटने लग जाते हैं, मोदी को चाय बेचने वाले बताते हैं ! जनता से अपने भ्रष्ट इरादों को छिपाकर मोदी की कमियां निकालते हैं ! इनके राज नेता जो बड़े बड़े रईसों, बड़े बड़े उद्योगपतियों, विगतकाल के राजघरानों से आये राजकुमार हैं, जो देश की सरकार चला रहे हैं और अपने को गरीबों का मसीहा बता रहे हैं, लेकिन असल में जनता के खून पशीने पर हाथ साफ़ करके लख पति से करोड़ पति और अरबपति बन रहे हैं ! कमाल की बात कि कांग्रेसियों को चुनावों के ठीक छ महीने पहिले गरीबों की याद आती है ! आम जनता के लिए पानी, बिजली,. सड़कें, नदियों की सफाई पर चर्चाएं शुरू हो जाती है, बड़ी बड़ी घोषणाएं की जाती हैं, वादे किये जाते हैं, अपने पांच सालों में किये गए असली नकली कामों का ढिंढोरा पिटा जाता
है !
१. चाय बेची है देश नहीं बेचा, आदर्श घोटाले के घोटालेवाजों जैसे भ्रष्टाचारियों को तो नहीं बचाया !!
मोदी जी जबाब में कहते हैं देश वासियो ये सच कह रहे हैं, मैं चाय बेचने वाला हूँ और देश के तमाम चाय वालों को अपनी रैली में सामिल होने का निमन्त्र दे रहा हूँ ! मैंने चाय बेची है देश नहीं बेचा ! उनका इशारा किधर है, जनता समझ गयी है ! महाराष्ट्र के चार पूर्व मुख्य मंत्रियों की मिली भगत से आदर्श सोसायटी आपात आवंटन से लेकर और बिल्डिंग बनाने तक जो खुले आम भ्रष्टाचार का खेल खेला गया, क्या कांग्रे की राजमाता और राजकुमार राहुल को इस घोटाले का पता नहीं है ! वे क्यों बार बार भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं और कांग्रेसी घोटाले वाजों को सुरख्शा छतरी उड़ाते हैं ?
अरविन्द केजरीवाल आज दिल्ली के मुख्य मंत्री का ताज पहिनने वाले हैं !
मीडिया आज सुबह से ही उनके पीछे पडी है कि क्या वे दिल्ली वालों को पानी बिजली, सड़के, साफ़ सफाई का तोहफा दे सकेंगे ? क्या वे यमुना के जल को जल्दी ही शुद्ध कर पाएंगे ?
२. जबाब में केजरीवाल कहते हैं, “हमने घोषणा पात्र में जो भी वाडे किये उन्हें पूरा करेंगे और मंहगाई, ट्रांस्पोर्टेशन जैसी समस्याओं का समाधान करके विकास के इतिहास में एक नया पेज जोड़ेंगे !
३. साउथ अफ्रीका ने टेस्ट के पांचवे दिन ३१२ रन बनाकर मैच को ड्रा करवा दिया ! पहले दिन भारत ने २५५ रन बनाए थे और तीसरे दिन ३२० बनाए, साउथ अफ्रीका ने पहले एक दिन में २६९ और आख़िरी दिन ३१२ बना पाए ! साउथ अफ्रीका वाले किसी भी लक्ष्य का भेदन कर सकते हैं ! २००५-०६ में ऑस्ट्रेलिया ने एक दिवसीय मैच में ५० ओवरों में ४३४/४ रनों का अम्बार खड़ा करके साउथ अफ्रिका को एक चैलेंज दिया था और साउथ अफ्रीका ने जबाब में ४३८/९, ४९.५ ओवरों में बना कर मच जीत लिया था !
४. भारतीय सैनिक विश्व पटल पर
दक्षिण सूडान में २००२ विद्रोहियों ने संयुक्त राष्ट्र के शान्ति शिविर पर रात को अचानक आक्रमण किया गया ! ४३ भारतीय शांति सैनिकों अदम्य साहस और बहादूरी से दुश्मनों को मुंह तोड़ जबाब देकर शान्ति सैनिकों का बचाव किया जिससे ज्यादा लोग इस हादसे में हताहत होने से बच गए ! संयुक्त राष्ट्र संघ के एक वरिष्ट अधिकारी ने भारतीय सैनिकों की सूझ बुझ और बहादुरी की सराहना की है ! (दैनिक भाष्कर २३/१२/२०१३) !
5. मानव रहित एयर क्राफ्ट
इजारायल की एक कंपनी ने मानवरहित एयरक्राफ्ट बनाया है जो हमला भी करेगा और दुश्मन के हमलों से बचाएगा भी !
६. साईंटिस्ट ने चंद्रमा पर रहने के लिए बनाया बेस
क्या ज़माना आगया है, आज भारत की सरकार अरबों की जनसंख्या वाले देश में करोड़ों गरीबों के लिए रहने के लिए धरती पर बेस नहीं बना पा रही है, उधर अमेरिका की अंतरिक्ष ऐजेंसी नासा ने चंद्रमा पर धरती के इंसानों के रहने के लिए बेस भी बना कर चीन से बाजी मार ली है ! नेता-राज नेता जिनको चुनाओं में हार होगई और उनके राजनीतिक भविष्य पर प्रह चिन्ह लग गया है वे चंद्रमा में अपनी सीट रिजर्व करते जा रहें बड़ी संख्या में !
७. चीन में बिल्ली पाली जाती हैं
उत्तरी चीन में एक खोज के दौरान ऐसे अवशेष मिले हैं जिनसे पता लगता है कि ५३०० साल पहले भी इंसान बिल्लियाँ पालता था ! शायद चूहोंसे फसल को बचाने के लिए किसानों ने सबसे पहले बिल्ली पालना शुरू किया होगा ! भारत के नेताओं के घरों में कुते और बिल्ली हैं लेकिन चूहे नहीं हैं, वे चीन से बड़ी मात्रा में चूहे इम्पोर्ट करने की योजना बना रहे हैं !
८. इतिहास से अनजान हैं मोदी
अभी तक कांग्रेस, एसपी, बीएसपी ही भयभीत थी मोदी के भाजपा के भावी प्रधान मंत्री
की उम्मीदवारी पर, लेकिन अब राकांपा भी उलट सुलट बयान देकर अपना रोष जाहीर कर रही है ! राकांपा के महाराष्ट्र बिधायक नवाब मालिक के पास शायद करने को कोई
काम नहीं है, वे केवल प्रदेशों के मुख्य मंत्रियों ने कितनी बार शपत ली हैं, इसका लेखा जोखा तैयार करते रहते हैं और विधायक का वेतन भत्ते पर हाथ साफ़ करते हैं बस !
९. कम्युनिष्ट कहते हैं कि २०१४ संसद का चुनाव धर्मनिष्ट पार्टियों की झोली भरेगा !
ये भारत महान जहां तमाम वे पार्टियां जो भ्रष्टाचार के दल दल में फंसी हुई हैं अपने को धरनिरपेक्ष कहती हैं ! अरबों रुपयों का घोटाला करने वाले, मवेशी चारा खाने वाले, गरीबों की दवाइयों में मिलावट करने वाले, जनता के पैसों से अपनी अष्ट धातु की विशाल मूर्ति बनाने वाली, आय से ज्यादा पैसे जमा करने वाले बड़े बड़े नेता, राजनेता जो जांच के घेरे में हैं अपने गले में धर्मनिरपेक्ष का पत्ता बांधे घूम रहे हैं ! अब गेंद जनता के पाले में है देखना है जनता ‘धर्म निरपेक्ष’ का मतलब क्या लगाती है ? देखते रहिये अभी तो केजरीवाल को दिल्ली के तख़्त पर और घोटालेवाजों को जेल में बिठाना है !

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply