Menu
blogid : 12455 postid : 696354

जिनके मकान शीशे के बने होते हैं वे दूसरे के मकान पर पत्थर नहीं फेंकते (कन्टेस्ट)

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

कांग्रेस ने मोदी की उपलब्धियों को नजर अंदाज कर के दबे हुए गड्ढे उखाड़ कर उन्हें जनता की नज़रों में गिराने की भरसक कोशीश कर ली ! राहुल गांधी को उल्टे सीधे बयान देने के लिए कांग्रेसी उत्साहित करते रहे !अपनी कथनी करनी इन्हे याद नहीं आई ! सोनिया जी, मनमोहन जी, सुशील कुमार सिंधे जी, पी एम् के सारे कैबिनेट मंत्रियों ने अपने तीर, तरकस, भाले बरछे अजमा लिए मोदी के खिलाफ लेकिन जब सारे औजार, हथियार निरस्त हो जाते हैं, किसी भी नेता की बिगड़ी से बिगड़ी भाषा काम नहीं आती, जब सब गाली दे दे के थक जाते हैं तब कांग्रेस को अपनी पूंछ उठानी पड़ती है, जो कुछ भी बोल देता है, गुजरे जमाने के एक छोटी सी रियासत के सदरे आजम, श्री दिग्विजय जी महाराज धिराज फिर रंग भरी पिचकारी चलाते हैं ! लेकिन अफ़सोस उनकी वाणी का भी न तो जनता पर असर हुआ और न मोदी जी की सियत पर ही असर पड़ा ! उलटा जनता की कांग्रेसी वोट धीरे धीरे मोदी जी की तरफ खिसकता नजर आ रहा है ! इंनके पाले के सहयोगी धीरे धीरे खिसकने लगे हैं ! जे एंड के अब्दुल्ला परिवार, चिन्नई में करूणानिधि कि फ़ौज यूपीए से पीछा छुड़ा चुके हैं ! एक कहावत है जब समुद्र में जहाज डूबने लगता है तो सबसे पहले चूहे भागते हैं ! मायावती, मुलायमसिंह आँखें दिखाने लगे हैं ! केंद्रीय खाद्य मंत्री पंवार जी भी मोदी चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं!
१९८४ में गरीब, निर्दोष असहाय सिखों को निर्ममता से मारा गया, अपराधियों को अभी तक सुरक्षा छतरी पहिनाई जा रही है ! उस समय की जांच पर लीपा पोती की जा रही है ! ये एक बड़ा जघन्य ह्त्या काण्ड था, बेचारे सिखों को जो अपने देश में अपने को सुरक्षित समझ रहे थे अचानक अपने ही कांग्रेसी नेताओं द्वारा ऐसी क्रूर हत्यारे की भी रूह कम्पाने वाली निर्मम हत्याएं ! इस दुर्घटना को इतिहास कभी माफ़ नहीं करेगा उन हत्यारे शैतानों को ! कांग्रे के युवराज द्वारा अपनी उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं लेकिन भ्रष्टाचार, कालाधन , हवाला काण्ड, महिलाओं के प्रति बढ़ते हुए अपराध, डकैतियां, हत्याएं, देश सुरक्षा के लिए हथियारों की खरीद पर नेताओं द्वारा लिया गया भारी कमीशन इन्हे नजर नहीं आ रहा हैं ! कांग्रेस अभी भी जनता को अनपढ़ गंवार समझ रही है और नेहरु गांधी परिवार के लिए जनता की हमदर्दी लेने के लिए कभी सोनिया जी को आगे करदेते हैं, कभी राहुल को तो कभी प्रियंका को डूबती नौका पकड़ा देते हैं ! उधर मुलायमसिंह और उनके लाडले मोदी के हाथोंको खूनी पंजा कहते कहते अपना गला बिठा रहे हैं ! मुलायमसिंह जी को मुजफ्फर नगर का हत्याकांड, ठंड से काल के गाल में जाते हुए नादान बच्चे नजर नहीं आ रहे हैं ! अपने गाँव में करोड़ों रूपये खर्च करके मुम्बई की फ़िल्मी हस्तियों को जश्न मनाने के लिए हवाई जहाज़ों से मंगवाया गया, उत्तर प्रदेश राज्य के मंत्रियों को विदेश यात्रा पर भेजा गया, सरकारी खजाने से करोड़ों रुपये खर्च करके ! इससे भी आधी रकम यूं पी सरकार ने मुजफ्फर नगर के दंगा पीड़ित लोगों को बसाने में खर्च की होती तो, जो ३०-४० बच्चे ठंड से मर गए, उन्हें बचाया जा सकता था ! उत्तराखंडियों के आंदोलन को कुचलने के लिए अपने गुंडों से मुलायमसिंह ने मुख्य मंत्री रहते हुए जुल्म ढाए थे, उन्हें भला कौन भूल सकता है ! अरबों का धन जो आय से अधिक पूंजी बतौर आयकर विभाग वालों को मिला था, सी बी ऐ वाले केस को कभी भी दुबारा कोर्ट तक ले जा सकते हैं ! पूरे प्रदेश की जनता को जानने का हक़ है कि उनके मुख्य मंत्री के पास इतना सारा धन से अधिक धन कहाँ आया ?
मुलायमसिंह, लालू प्रशाद, कम्युनिष्ट, करूणानिधि, जयललिता और बहुत से लोग प्रधान मंत्री बनने के ख़्वाब देख रहे हैं ! उनका मानना है कि जब देवे गौड़ा के गर्दिश में पड़े सितारे अचानक चमक सकते हैं, वे भारत के प्रधान मंत्री बने, चाहे १२ महीने के लिए ही सही पर बने जरूर थे फिर हैम क्यों नहीं !
राहुल जहां जहां रैली करने जा रहे हैं, कांग्रेस के खुद के कार्याकर्ता भीड़ नहीं जुटा पा रहे हैं ! उलटे हाईकमान से बेचारे कार्यकर्ता झिड़की खा रहे हैं ! गरीबों की याद अब कांग्रेसी नेताओं को चुनाओं के दिनों में आ रही है ! भागते चोर की लंगोटी पकड़ी जा रही है, खजाना खाली पड़ा है, कालाधन के छींटे हर नेता की अचकन पर लगे हैं !

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply