Menu
blogid : 12455 postid : 735712

पति की पैरवी में उतरी प्रियंका

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

आजकल समाचार यंत्रों की सुर्ख़ियों में राबर्ट बाड्रा की करतूतों का भांडा फोड़ा जा रहा है, एक साल के अंदर अंदर सासू जी की छत्र छाया में दामाद जी ने दोनों हाथों से हर प्रांत के मुख्या मंत्रियों से साथ गाँठ करके करोड़ों की जमीन टकों में लेकर अरबों की सम्पति जोड़
ली ! जब केंद्र सरकार के के रशूक़ वाले मंत्री, बड़े बड़े घराने के राज कुमारों, नौकरशाहों, राजनेताओं और राजनेताओं की आड़ लेकर बड़े बड़े व्यापारी देश की गरीब जनता का पैसा डकारने और केंद्र सरकार देखते सुनते हुए भी अनजान बनने का नाटक करने लगी, तब जनता ने और न्यायालयों ने इस अंदर ही अंदर पनपते हुए भ्रष्टाचार के ऊपर से पर्दा उठाते हुए केंद्र सरकार को हरकत में आने का निर्देश दिया ! तमाम भ्रष्टाचारियों को चाहे वे कितने बड़ी नाक शाख और पद प्रतिशत वाले ही क्यों न हो उनके ऊपर आई बी ऐ की जांच बिठाई जाय और अफराधियों को जेल की काल कोठियों में डाला जाय ! हल;चल मची विपक्ष के नेताओं पर जांच बिठाई गयी लेकिन अपने प्रिय चंमच्चों, रिश्तेदारोंऔर दामाद को इस जांच से बाहर रखा गया उन पर आंच भी नहीं आने दी गयी ! लेकिन बकरे की माँ कब तक खैर मनाएगी अफ़राधी की गरदन तो पुलिस रूपी छूरी के नीचे रहती है, उन्हें एकदिन तो क़ानून के शिकंजे में आना ही पड़ता है ! फिर सासू जी के दिन भी तो हमेशा नहीं रहेंगे ! वैसे सासू जी साले साहेबजादे को केंद्र की गद्दी पर बिठाने का स्वप्न संजो रही है लेकिन जनता इस परिवार का बोझ बहुत ढो चुकी है है, अब आगे नहीं ! प्रजातांत्रिक देश है जनता बदलाव चाहती है, एक ही परिवार के सिकंजे से निकालना चाहती है !
देश में चुनाव का माहोल गरमा रहा है, भ्रष्टाचारियों, जामखोरों, असीमित धन जमा करने वालों के ऊपर जांच बिठाई जा रही है, जांच की तेज लू के झोंके जब बाड्रा की की हवेली की दीवारों से भी टकराने लगी और इस नाजुक घड़ी में कांग्रेसी हाई कमान भी नजरें चुराने लगा तो बाड्रा की पत्नी प्रियंका बाड्रा उसके बचाव में मैदान में उत्तर आई ! प्रियंका जी के पास कहने को कुछ नहीं था उन्होंने जनता का ध्यान भटकाने के लिए मोदी के ऊपर बे बुनियाद आरोप जड़ने लगी हैं, जिन आरोपों का न कोई ओर छोर है न उन पर विश्वास करने का ही कोई ठोस आधार ही हैं ! कहीं ऐसा न हो की कल इस गलत बयानवाजी के कारण, झूठे आरोपों के लिए न्यायालय में कोई केस न डाल दे ! प्रियंका जी अकेला चना भाद्द नहीं फोड़ सकता, आज कांग्रेस भी भ्रष्ट का साथ छोड़ रहे हैं !
^^ जोर लगालो कांग्रेसी कितना जोर लगाओगे, इस भारत में मोदी का झंडा कभी झुका नहीं पाओगे * ! सोचो जब मोदी भारत का प्रधान मंत्री बन जाएगा, सारे भ्रष्ट जमाखोर जेल में चक्की चलाएंगे !
मोदीमय बंन गई जनता सारी, चढ़े न दूजो रंग,
सारे विपक्ष मिलकर अब चाहें मोदी का संग !
चाहें मोदी का संग, भष्ट हत्यारे बगलें झाँक रहे हैं,
जमाखोर काला धन वाले, डर के मारे काँप रहे हैं
कहे रावत कविराय नेताओ अब झूट न बोलो,
दिन का सूरज निकल चुका है आँखें खोलो ! १ !

महल की महारानियों ज़रा बाहर निकल कर देखो,
नंगे भूखे भिखमंगों की लाईन खड़ी है नजरें फेंको,
हक़ मार कर इन लोगों का जिसने इन्हे रुलाया है,
रिश्वत खोरी लूटमार कर नाजायज धन कमाया है,
बच जाओगे धरती पर, यमराज से बच ना पाओगे,
पड़े रहोगे तप्त कुण्ड में बाहर निकल नहीं पाओगे !

अभी समय है निकल पड़ो ये सरकार बिखरने वाली है,
लूट लिया है धन सारा सरकार खजाना खाली है,
सरकार खजाना खाली है, कुछ धन विदेशी बैंकों में,
कुछ गद्दों में है तकियों में कुछ खाली पानी टैंकों में,
दस सालों में जिस मंत्री ने कुछ भी नहीं कमाया है,
वही है सच्चा देश भक्त देश प्रेमी नाम धराया है !
आसमान के बादल गर्जन तर्जन करते हुए बदलाव की सूचना दे रहे हैं !
ये सरकार बदलनी चाहिए ! हरेन्द्र

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply