Menu
blogid : 12455 postid : 866916

समाचारों के जंगल में -दूसरा भाग

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

श्रोताओं की सेवा में उत्तर रहा हूँ समाचारों के जंगल में जहां भयंकर जंगली जानवर हैं लेकिन इंसान का मुखोटा पहिने हुए ! जंगली जानवरों से तो सावधान रह कर बचाव होजाता है, लेकिन इंसान का मुखोटा पहिने हुए जानवरों से जान बचाना मुस्किल हो जाता है, कारण इंसानोंकी भाषा बोलते हैं, अपनी जहरीली मुस्कान से भोले भाले सीधे सादे इंसानों को अपनी कुटिल जहरीली हंसी के इंद्रजाल में में फंसा कर जनता से नोट और वोट ले लेकर जनता का प्रतिनिधि मंत्री बन जाते हैं फिर दोनों हाथों से जनता का माल लूटते हैं अपना ही माल समझ कर !
देखिए क्लीन सेव नेताओं के बारे में गरम गरम खबरें आती हैं की जनता के चहेते साफ़ सुथरी छबि वाले एक जिम्मेदार मंत्री ने कोयले घोटाले में साढ़े तीन हजार करोड़ का रंदा सरकार पर लगाया है,अपने को क्लीन सेव बताया है ! एक दिन काल कोठरी में रह कर आज स्वछंद मस्त भैंसे की तरह सडकों और पार्कों में घूम रहे हैं ! १५ साल तक मुख्य मंत्री की कुर्सी पर बैठे रहे, मवेशी चारा पर नियत डिग गयी, घोटाला किया और घोटाले में जेल गए तो पत्नी को सीएम की गद्दी पर बिठा गए ! चुनाव में जब जनता ने बाहर बिठा दिया तो जोड़ तोड़ करके सत्ता पक्ष की पार्टी के साथ एकाकार होगए ! कल तक गाली गलौज तू तू मैं मैं होती थी, एक दूसरे को देखकर घृणा से नजर फेर लेते थे लेकिन “हमसे भी स्वच्छ छवि वाला गद्दी पर न बैठ जाय” गिल्वा शिकवा भूल कर बिहार में छ पार्टियां जनता परिवार नाम से नई पार्टी का गठन कर लिया हैं ! नीतीश कुमार का प्रतिद्वंदी माझी और भाजपा लालू और नीतीश कुमार की नींद भूख हराम कर चुके हैं, अगर कहीं भाजपा एक बार बिहार में सत्ता में आगई तो अगले २०_२५ सालों तक वे हिम शिखर की तरह अटल हो जाएंगे ! क्या इस विलय को राबड़ी देवी की सहमति मिल गयी है ?
सीक्रेट एजेंसीज की रिपोर्ट है की दिल्ली पर आंतकी हमला की संभावना है ! भैया ये कोई नयी बात नहीं है, दिल्ली में तो रोज साधारण जनता आतंकवाद की छाया में सिसकारियाँ भर रही है, हालत इतने बिगड़ गए हैं की आप के सत्ता संभालते ही भाई भाई दोस्त दोस्त एक दूसरे के दूश्मन बन गए हैं ! अरे बाप बेटी का रिस्ता तार तार हो रहा है, नन्नी नन्नी बच्चियों को भी हब्सी लोग अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं ! हिस्ट्री सीटर गली कोनो में दिनभर मजदूरी करके घर लौटने वालों को लूट रहे हैं, कहीं कहीं तो उन्हें पीट पीट कर मार भी दिया जाता है ! आप पार्टी आम न रह कर ख़ास होती जा रही अपनी पार्टी से जनता के सच्चे हितैषी स्वछ छवि वालों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है ! इन दुष्कर्मों के लिए महात्मा अन्ना हजारे जी का नाम बीच में घसीटा जा रहा है ! वायदे पूरे नहीं हो पा रहे हैं तो उलटे केंद्र को दोषी बता रहे हैं !
सुनने में आया है की चीन ने एक बार फिर लद्दाक में सीमा रेखा का उलंघन किया है ! कुत्ते की पूंछ को शीधी पाईप में छ महीने तक रखे रहो फिर निकलने पर टेढ़ी की टेढ़ी रहेगी ! वही है चाल बेढंगी जो १९६२ में थी वही आज भी है !
बेमौसम की बारिष ने इस साल तो किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है ! लेकिन कहीं सब्जी के आलू की कीमते गगन छू रहे हैं तो कहीं आलू सड़ रहे हैं ! मंहगाई तो बढ़ेगी ही क्यों की केजरीवाल जी बिजली पानी दिल्ली वासियों को फ्री देने वाले हैं ! लेकिन उसकी भरपाई तो जनता की जेब से ही होगी !! इस हालत में आप सरकार ५०० नए विद्यालय और २० नए कालेज कैसे खोल पाएगी ! इनके लिए जमीन चाहिए और लैंड बिल का तो आप शक्त विरोधी है ! आम पार्टी एक तरफ भ्रष्टाचार मिटाने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ लोकपाल और लोकायुक्त का सरे आम मजाक उड़ाया जा रहा है, क्या कमाल का काम्बीनेशन है !
फर्जी आएएस अफसर एंकर एक महिला ६ महीने से देहरादून लालबहादुर शास्त्री एकेडमी में
मजे से रह रही थी, जब भेद खुला तो उपनिर्देशक सौरभ जैन पर लारा दोष मध दिया की उसने पांच लाख रूपये लेकर उसे पहिचान पत्र दिया था ! सुरक्षा कर्मियों की नियत पर भी सवाल उठने लगे हैं ! वैसे ये महान महिला रूबी चौधरी जेल में बंद हैं ! मजे की बात तो देखिए सौरभ जैन ने सुरक्षा गार्ड को हटा कर मामले से अपना पाला झाड़ लिया, क्या जैन का पाला पाक साफ़ होकर झड़ा हुआ समझा जाय, शायद नहीं !
भारत ने अपना स्पेशल हवाई जहाज भेज कर यमन से भारतवासियों को सुरक्षित निकाल कर स्वदेश पहुंचा दिया है ! आज की खबर बस इतनी ही फिर हाजिर होंगे आपकी सेवा में तब तक सुरक्षित रहे, प्रशन्न रहें, स्वस्थ रहें हँसते और मुस्कराते रहें ! सुबह सबेरे लाफ्टर क्लब में जाकर जरूर हँसे ! जैहिंद, जय भारत ! हरेन्द्र – सोऔ पर सोते सोते जागते रहो !

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply