Menu
blogid : 12455 postid : 868621

समाचारों के जंगल में = चौथा भाग

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

पाठको, मैं फिर आगया हूँ आपको बोर करने !
ये जंगल बड़ा घना और बड़ा डरावना है ! वैसे यहां इंसान भी बड़ी मात्रा में रह रहे हैं ! इंसान को उनके शुभ कार्यों के लिए पारितोषिक भी दिया जा रहा है लेकिन इंसान रूपी भेड़ियों को ये बातें हजम नहीं हो रही है ! ये भेड़ की खाल ओढ़े नर भक्षी भेड़िये असली आदमियों को को घोटालेवाज और अपने को स्वच्छ गंगा में डुबकी लगाने वाले राम नाम की चददर बदन पर लपेटे हुए चन्दन का तिलक लगाकर पदम सम्मान का सबसे योग्य और दूधका धुला हुआ बताया ! अभी सरकारी घोषणा हुई थी की समाज के लिए सराहनीय कार्यों के लिए चार लोगों को पदम विभूषण और २६ को पदम भूषन देकर सरकार ने उनको सम्मानित किया है ! लेकिन जेडी यूं के अध्यक्ष को ये सम्मान खटक गया क्यों की वे अपने को सबसे योग्य सम्मान के अधिकारी समझ रहे थे ! उनका कहना है की “पदम सम्मान केवल बेईमानों को मिला है” ! इनकी नजरों में नीतीश कुमार लालू जी शरद यादव के अलावा इस सम्मान के अधिकारी अन्य कोई नहीं है !
हैं ! यादव जी आपने भी अमिताब बच्चन, दिलीप कुमार की तरह कुछ रचनात्मक काम किए होते आपका नाम भी पदक तालिका में जरूर स्थान पाटा !
मोदी जी जो आजकल फ़्रांस, जर्मनी और कनाडा यात्रा पर हैं ने भारतीय वायु सेना के लिए फ्रांस से ३६ राफेल लड़ाकू विमान खरीदने की डील की है, पंजाब में कांग्रेस के पूर्व मुख्य मंत्री ने भारत के प्रधान मंत्री के इस निर्णय का स्वागत किया है लेकिन भाजपा के सुबरमनियम स्वामी को यह सौदा रास नहीं आया ! है न गजब गजब में अजब कहानी !
मोदी जी ने आंबेडकर के जन्म दिन पर भारत के सविधान के जनक को याद किया तो बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की नींद ही उड़ गयी ! उन्होंने ने जोड़ तोड़ करके सारे रूठे हुए नेताओं को बड़ी मुश्किल से एक बाड़े में बंद किया और इस बाड़े का नया नाम रख दिया केवल भाजपा को बिहार की कुर्सी से अलग रखने के लिए, लेकिन मोदी जी की लहर से घबराए नीतीश जी कुछ भी बोले जा रहे हैं !
शिवसेना के हाल में मुसलमानो से उनका मतदान हक़ छीनने की टिप्पणी से आप पार्टी वाले बड़े खुश हुए और उन्होंने प्रधान मंत्री मोदी पर आरोप लगा दिया की शिव सेना ने मोदी जी की सह पर यह टिप्पणी की है !” ,वैसे भी आप अपने बिखरे हुए जनाधार से चिंतित है, इसलिए भाजपा या प्रधान मंत्री पर आरोप मते जा रहे है !
कांग्रेस पार्टी पर फिर एक और धब्बा ! गोहाटी में कांग्रेस विधायक रुमीनाथ एक ऑटो चोर का सहभागी होने के ऐवज में पुलिस की गिरफ्त में ! वैसे कांग्रेस में राहुल को कांग्रेस का भावी मुखिया बनाने की खबर से पार्टी में ही अंदर ही अंदर घमासान मचा हुआ है ! वैसे आजकल राहुल किसी अनजान टापू में योगा और व्यायाम से तरोताजा करने में मस्त हैं !
आजकल देश में दो प्रमुख हस्तियों की चर्चा है एक वजीरे आजम और दूसरा फ़क़ीर आजम ! एक पूरे देश को संभाल रहा है कुॅवारा रह कर अपनी माँ का वरदस्त हाथ को सर पर लगा कर ! दूसरा देश ही नहीं विदेशियों को भी निरोग और स्वास्थ्य का लाभ दे रहा है योगा सिखाकर, जड़ी बूटियों, फूल पत्तियों से आयुर्वेदिक दवाइयाँ बनाकर दुनिया के रोगियों को रोग मुक्त कर रहा है ! गरीबों को मुफ्त दवाइयाँ और योगा सिखने के लिए मुफ्त रहने की व्यवस्था कर रहा है ! कनखल हरिद्वार में अरबों की सम्पति है फिर वे फकीरे आजम
कहलाते हैं ! हरियाणा के मुख्य मंत्री ने उनकी इन जन कल्याण सेवाओं के लिए अपनी सरकार में कैबिनेट स्तर के मंत्री के बराबर की डिग्री दी है ! लेकिन कांग्रेस के नेता दिग्विजयसिंह जी को यह डिग्री रास नहीं आई ! वैसे जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी तो दिग्विजयसिंह जी रामदेव के आश्रम पर सेक्युरिटी नजर टिकाए रखते थे !
किसानों पर कुदरत की मार
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जख्मों पर नमक छिड़कने का काम
इस साल बेमौसम वारीश ने उत्तरभारत के किसानों की कमर ही तोड़ दी है ! सारी खड़ी फसलें जो कटने को तैयार थी वारीश की चपेट में आकर पूरी तरह बर्बाद होगई ! केंद्र सरकार ने ज्यादा से ज्यादा मुवायजा देने का भरोषा दिया तो उधर उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार ने आनन फानन में हर किसान को जिसकी ५ बीघा की बर्बादी हुई उसे १०० रूपये ४ बीघे वाले को ८४ और ३ बीघे वाले को ६३ रुपयों का चेक देकर वाही वही लूट ली ! किसान ठगे से हैं की उनके साथ एसपी सरकार ने इतना बड़ा मजाक क्यों किया ? ये चेकों के तस्वीरें हर किसान के गले की शोभा बढ़ारहे हैं !
कांग्रेस सरकार के सत्ता के किए हुए कर्मों और साजिशों की पोल खुलने लगी है ! नेहरू सरकार ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोष के लापता होने के बाद उनके परिवार की जासूसी शुरू करवाई थी ! यह खबर उनके भतीजे ने खुलासा किया है ! वे शायद बर्निल जर्मनी में प्रधान मंत्री से भी मिलेंगे इस सिलसिले में तथा उनसे निवेदन करेंगे की वे तमाम जांच
रिपोर्टें जो नेता जी की मृत्यु से सम्बंधित हैं, को सार्वजनिक की जांय ! अरे इतना ही नहीं कांग्रेस सरकार ने तो शहीद भगतसिंह के परिवार वालों की भी जासूसी की थी ! टाइम्स आफ इंडिया १२,, १३ और १४ अप्रैल २०१५ तथा प्रजातंत्र लाइव के द्वारा प्रकाशित समाचार प्रमाणित हैं !
क्रिकेट = आईपीएल में पंजाब ने दिल्ली को हराया और संन राइज हैदराबाद ने आरसी बैंगलौर को ! हरभजन के ६४ रन ताबड़ तोड़ इनिंग भी काम नहीं आई ! आज के समाचार समाप्त हुए कल फिर भेंट होगी तब तक के लिए जयहिंद जयभारत !! हरेन्द्र

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply