Menu
blogid : 12455 postid : 1295455

मनमोहनसिंह ने नोटबंदी को संगठित एवं कानूनी लूट कहा !

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

मुझे सूरदास जी का यह पद याद आया “चरण कमल बन्दों हरि राई, जाकी कृपा पंगुगिरि लंगे, अंधे को सब कुछ दरसाई, बहरो सुने, मूक पुनः बोले, रैंक चले सर छत्र धराई !”
कमाल है जो इंसान १० सालों तक भारत के प्रधान मंत्री की कुर्सी पर बैठा रहा, उनकी आँखों के आगे खुले आम सरकारी खजाने की लूट होती रही लेकिन ये आँखें और कान बंद करके दिन गिनते रहे ! प्रधान मंत्री श्री मोदीजी ने भ्रष्टाचार और कालेधन पर प्रतिबन्ध लगाने का प्रयास किया ५००-1000, के नोटों को बंद करके और कमाल होगया की मनमोहनसिंह जी की जवान खुल गयी ! है न कमाल, उन्हें तो मोदीजी के इस ऐतिहासिक कदम के लिए ‘धन्यवाद’ देना चाहिए ! क्यों मनमोहनसिंह जी आप भी मोदीजी की तरह ईमानदार, वफादार अर्थशास्त्री प्रधान मंत्री रहे हैं, लेकिन जब आपके राज में करोड़ों का घोटाला हो रहा था, एसियाड खेलों को ऑर्गेनाइज करने पर, २जी घोटाला कोल आवंटन घोटाला, आदर्श हाउसिंग सोसाइटी मुम्बई घोटाला, ! ये सारे घोटाले आपकी नजरों के सामने हो रहे थे, लेकिन आपने अपनी आँखें और कान बंद कर दिए थे ‘ मौनी बाबा’ बन कर, आम जनता इस लूट पर चिल्ला रही थी, लेकिन आप गूंगे ही नहीं बहरे भी बन गए थे ! लगता है आपने पीएम बनते ही अपना वसूल बना लिया था, ” बुरा न देखो, बुरा न सुनो, बुरा करने वालों के रास्तों में वाधा न डालो, सब अपनी आजीविका कमाने के लिए स्वतंत्र हैं, उन्हें करने दो” ! साही दामाद ने ५०० करोड़ के चंद सालों में ही पांच हजार करोड़ बनाए, नाजायज तरीकों से सरकारी जमीनों में खरीद फरोख्त करके ! नॅशनल हैराल्ड घोटाला काण्ड की फाइल आपके राज में ही अपनी धूल हटाती हुई बाहर निकल आई थी, आपने देखकर भी अनदेखी कर दी, क्योंकि ये फाइल VVIP  से ताल्लुक रखती थी !

सदियों वाद भारत देश को नरेन्द्र मोदीजी के रूप में एक सच्चा, ईमानदार, जुझारू, साहसी देशभक्त, कर्मठ, अपने को जन सेवक कहने वाला , प्रधान मंत्री मिला जिसने अपने बल बुते पर अपनी पार्टी के लिए २८६ सांसदों को जीत दिलाई और कई सालों वाद पूरे बहुमत से केंद्र सरकार की कुर्सी पायी ! ढाई साल के अंदर उसने भारत को विश्व के नक़्शे में नए रूप में दर्शाया ! संसद में भारी बहुमत होने के बावजूद वे जनता से हाथ जोड़कर सहयोग मांग रहे हैं, किस लिए, भारत की डेढ़ अरब जनता की खुशहाली के लिए ! ९३ प्रतिशत जनता ने खूले मन से श्री मोदीजी का समर्थन किया है और उन्हें उनके ५००-१००० रुपयों की बंदी पर सहयोग देने का प्रण किया है ! कालाधन बाहर आएगा, आतंकवाद, और पाकिस्तान द्वारा छापे गए नकली नोटों पर लगाम लगेगी, इससे देश से गरीबी हटेगी, डालर के मुकाबले रुपया मजबूत होगा, मंहगाई कम होजाएगी, फौजी पेंशनरों को वन रैंक वन पेंशन की बकाया राशि मिलेगी ! आम जनता को बैंकों में भीड़ भड़ाका के कारण कुछ परेशानियां हो रही हैं लेकिन देश की खुश हाली के लिए जनता सहर्ष इन परेशानियों का मुकाबला कर रही है और मोदीजी को उनके इस शुभकाम में सहयोग और समर्थन दे रही है ! कुछ ही दिनों की बात है हिम्मत से काम लेना होगा, फिर तो कालाधनपतियों की जो सरकार के कामों में रुकावटें डाल रहे हैं, मोदीजी के खिलाफ भारत बंद, काम रोको जैसे नीच हरकत करके जनता को गुमराह कर रहे हैं ! उन्हें देश की नहीं अपने काले कारनामों से कमाए गए धन को गंवाने की चिंता सता रही है, उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है !
कांग्रेस ने ६९ सालों में देश का लूटा था जो माल,
५००-१००० के नॉट बंद किये, लिया वापिस सारा माल,
मोदीजी ने ३० महीनों में कर दिया कमाल !
कालाधन बाँटते थे धरना रैली करते थे,
सरकारी खजाने से घरअपना भरते थे,
सरकारी दरवाजे होगये अब बंद,
न होगी अब रैल्ली न होगा भारत बंद ! जयहिंद हरेंद्र

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply