Menu
blogid : 12455 postid : 1345975

जय जवान जय किसान बनाम वन रैंक वन पेंशन

jagate raho
jagate raho
  • 456 Posts
  • 1013 Comments

इंदिरा गाँधी ने अपनी पीएम की कुर्सी बचाने के लिए देश में एमरजेंसी लगाया। किसी कांग्रेसी ने उनसे इस्तीफा क्यों नहीं माँगा? राजीव गाँधी का बोफोर्स कांड अभी भी जिन्दा है। क्या फिर भी नए राष्ट्रपति जी को अपने सपथ ग्रहण समारोह में उनको याद करके गड़े मुर्दे उखाड़ना चाहिए था?


modi


लालबहादुर शास्त्री जी थे कांग्रेस में, लेकिन एक ईमानदार, शांत, कर्तव्‍यनिष्‍ठ और सच्चे देश प्रेमी थे। उनका कहना था कि अगर देश को विकास की सीढ़ियां चढ़नी हैं, तो उन्हें भारत के किसानों और भारतीय सैनिकों की बेहतरी के लिए काम करना होगा। उन्होंने नारा दिया था, ‘जय जवान, जय किसान’।


उनके बाद वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किसानों और सैनिकों की उपयोगिता समझी। सत्ता संभालते ही कई सालों से कांग्रेस के पेंडिंग बस्ते में पड़ी ‘वन रैंक वन पेंशन’ फाइल को निकालकर भारतीय सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन का लाभ दिलाया।


मोदी जी आज प्रधानमंत्री की कुर्सी की शोभा बढ़ा रहे हैं, केवल अपनी ईमानदारी, वफादारी, कर्मशील और उच्च आदर्शों के कारण। आज विश्व में उनकी गिनती उच्चकोटि के नेताओं में की जाती है। भारत माता को उनकी सेवाएं क़ाफी लम्बे अरसे तक लेनी है। परमेश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और लम्बी उम्र दे।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply